स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए फेलिक्स अस्पताल के चेयरमैन डॉ डीके गुप्ता सम्मानित

Dr. D K Gupta receiving his award from Surendra Singh, Commissioner (Merrut Division), Rakesh Kumar Singh, District Magistrate (Ghaziabad), Pawan Kumar, SSP (Ghaziabad) & Ashok Aggarwal- District Governor(Rotary)

स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए फेलिक्स अस्पताल के चेयरमैन डॉ डीके गुप्ता सम्मानित

तेजिंदर सिंह बेदी

नोएडा/एनसीआर — गाजियाबाद में रविवार को रोटरी क्लब साहिबाबाद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में फेलिक्स अस्पताल के चेयरमैन डॉ डीके गुप्ता को सम्मानित किया गया है। उन्हें स्वास्थ्य केंद्र के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए मेरठ मंडल के आयुक्त सुरेंद्र सिंह, गाजियाबाद के जिलाधिकारी आरके सिंह, एसएसपी पवन कुमार और रोटरी के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अशोक अग्रवाल से सम्मानित किया है।

इस मौके पर डॉ डीके गुप्ता ने बताया कि बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने पूरी दुनिया को चपेट में ले रखा है। लोगों में इस बीमारी को लेकर काफी डर भी है। ऐसे में कुछ ऐसे भी इंसान हैं जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना वायरस से मुकाबले के लिए डटकर खड़े हुए। अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए पूरी तन्यमता से ड्यूटी निभाई। लॉकडाउन में जब लोग घरों में थे तो डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन, एंबुलेंस ड्राइवर सहित अन्य कर्मियों ने फ्रंट लाइन वर्कर बन कर कोरोना से मोर्चा लेने काम किया।

अभी कोरोना संकट खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में यह जो सम्मान उन्हें मिला है उन्हें निरंतर कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए प्रेरणा देगा। वहीं कर्म योद्धाओं का हौसला बढ़ाना समाज की जिम्मेदारी बनती है। मरीजों के इलाज के दौरान कई डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी जान भी गंवाई है। यह सम्मान उनके समर्पित है। लोगों को चाहिए कि वह कोरोना योद्धाओं का सम्मान करे। जिससे मरीजों के इलाज के दौरान उन्हें बल मिले।

यहां ये उल्लेख करना सही होगा के डॉ डी के गुप्ता व् उनकी फेलिक्स हॉस्पिटल की टीम्ज़ ने नोएडा में बहुत सी आवासीय सोसाइटीज में कोरोना की भयंकर महामारी की चरम सीमा के चलते अपनी ओर से ऑक्सीजन प्रभंधन और कम्युनिटी बेस्ड आइसोलेशन सेंटर, दवाईओं की डोर स्टेप डिलीवरी और लोगों को उनकी कार में ड्राइव थ्रू जैसे वेक्सिनेशन के प्रकार की कई सफल सर्वपर्थम पहलें करके जन जन की सेवा में ना केवल पना सम्पूर्ण योगदान दिया बल्कि अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कई शानदार उदाहरण भी कायम किये।

(*Author Tejinder Singh Bedi is a former technocrat, a people management, CSR Adviser, free-lance writer and a passionate singer)

(*Author Tejinder Singh Bedi is a former technocrat, a people management, CSR Adviser, free-lance writer and a passionate singer)