Dr DKGupta CMD - Felix honoured by FICCI

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए डॉ डीके गुप्ता को फिक्की ने किया सम्मानित

Tejinder Singh Bedi
@tsinghbedi

भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की तरफ से आयोजित हेल्थकोपिया कॉन्क्लेव में फेलिक्स अस्पताल के चैयरमेन डॉ डीके गुप्ता के स्वास्थ्य क्षेत्र में उनके दिए योगदान को सराहा और उनको इस क्षेत्र में बेहतरीन योगदान के लिए अवार्ड दिया गया।

कोरोना के बीच हेल्थ केयर की महत्वता को सी ने भली भांति समझा है। जब फ्रंट लाइन वर्कर्स ने बिना जान की परवाह किये हुए कदम से कदम मिला कर देश को इस महामारी से निजात दिलायी। स्वास्थ्यकर्मियों के महत्व को समझते हुए और डॉ डीके गुप्ता के महामारी में किये गए कार्यों की सराहना के लिए फिक्की ने उन्हें ये पुरुष्कार दिया है।

डॉ गुप्ता ने जनता तक हर संभव मदद पहुंचाई कोरोना से लड़ने के सभी मापदंडों समझाते हुए टेस्टिंग से लेकर, कांटेक्ट ट्रेसिंग, मेडिकल किट घर पहुंचना, होम आइसोलेशन, टेली कंसल्टेशन और मरीजों के घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने और 24 X 7 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर एवं 24 X 7 ड्राइव थ्रू की शुरुआत कर देश को इस महामारी से बचाने में डॉ डीके गुप्ता ने भरपूर प्रयास किये।

उन्होंने बताया कि फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) भारत में व्यापारिक संगठनों का एक संघ है। जिसका मुख्यालय नई दिल्ली, भारत में है। फिक्की भारत का सबसे बड़ा और सबसे पुराना सर्वोच्च व्यापारिक संगठन है। इसका इतिहास स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष, इसके औद्योगिकीकरण और सबसे तेजी से बढ़ती वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में से एक के रूप में इसके उद्भव के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है।

(*Author Tejinder Singh Bedi is a former technocrat, a people management, CSR Adviser, free-lance writer and a passionate singer)

(*Author Tejinder Singh Bedi is a former technocrat, a people management, CSR Adviser, free-lance writer and a passionate singer)